राजकुमार मां के आशीर्वाद को मानते है ‘न्यूटन’ की सफलता की वजह

0

मुंबई- बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव को फिल्म ‘न्यूटन’ को लेकर खूब तारीफें मिल रही हैं। बता दे कि जिस दिन ये फिल्म रिलीज़ हुई थी। उसी दिन फिल्म को भारत की तरफ से विदेशी भाषा की फिल्मों की श्रेणी में ऑस्कर के लिए न्योता आया है। बता दे कि वह जब इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने अपनी मां को खो दिया था।

Image result for राजकुमार राव 'न्यूटन'

हाल ही में फिल्म के लिए मिलने वाली वाहवाही और ऑस्कर में एंट्री को लेकर राजकुमार ने कहा कि यह सब उनकी मां की दुआओं के कारण है। राजकुमार ने कहा, “न्यूटन के साथ जो कुछ भी अच्छा हो रहा है, वह मेरी मां के आशीर्वादों के कारण है। मैं वास्तव में इस पर विश्वास करता हूं।” “मेरी मां मेरे साथ हैं और मुझ पर नजर बनाए हुए हैं। उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है। मुझे पता है।” “मैं पूरी तरह से विश्वास करता हूं कि वह मेरे लिए सही राह दिखाने वाली तारा हैं।”

Image result for राजकुमार राव 'न्यूटन'
बता दे कि ‘न्यूटन’ का 67वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था, जहां फिल्म ने विदेशी फिल्म श्रेणी में आर्ट सिनेमा का पुरस्कार जीता था। फिल्म ने हांगकांग फिल्म महोत्सव में भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का जूरी पुरस्कार जीता था।

बता दे कि कुछ आलोचकों ने राजकुमार को वर्तमान समय का नसीरुद्दीन शाह कहा है और उनके काम की प्रशंसा की है।

इस पर राजकुमार ने कहा, “नसीर सर हमारे देश के बेहतरीन कलाकारों में से हैं। हमारे पास केवल एक नसीरुद्दीन शाह है और हमें उन पर गर्व है।”

Image result for राजकुमार राव 'न्यूटन'

फिलहाल फिल्म ‘न्यूटन’ की कहानी न्यूटन कुमार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सरकारी क्लर्क है और उसे छत्तीसगढ़ के नक्सलियों द्वारा नियंत्रित इलाके में चुनाव ड्यूटी पर भेजा जाता है। अमित वी। निर्देशक मासुरकर की यह फिल्म 22 सितंबर को रिलीज़ हुई।

loading...
शेयर करें