प्रधानपद के उम्मीदवार बांट रहें थे रसगुल्ला, पहुंची पुलिस, करा दी ‘पावरी’

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की तैयारियां चल रही हैं। उम्मीदवार अपना पूरा दमखम लगाए हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की तैयारियां चल रही हैं। उम्मीदवार अपना पूरा दमखम लगाए हैं। इस बीच ऐसी खबर आई है जिसे पढ़कर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। खबर अमरोहा से है। अमरोहा पुलिस ने एक ग्राम पंचायत उम्मीदवार के पास से करीब 100 किलो रसगुल्लों के पैकेट जब्त किए हैं।

अब आप ये सोच रहे होंगे कि इतने सारे रसगुल्लों का ये जनाब क्या कर रहे थे। दरअसल, उम्मीदवार ये रसगुल्ले मतदाताओं को बांट रहा था। अमरोहा में 19 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है। पुलिस ने उम्मीदवार सोहनवीर और उनके रिश्तेदार चंद्र सेन पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। बाद में सोहनवीर को गिरफ्तार कर लिया गया।

अमरोहा के एसपी सुनीति ने कहा, “पुलिस ने हसनपुर क्षेत्र से करीब 100 किलोग्राम रसगुल्ले जब्त किए हैं और पोरारा गांव के सोहनवीर को गिरफ्तार किया है। वो ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार हैं। उनके रिश्तेदार चंद्र सेन फरार हो गए हैं। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।”

उन्होंने कहा, “स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है। हम ऐसे लोगों और उम्मीदवारों को पकड़ रहे हैं जो मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब, चिकन और मिठाई आदि बांट रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh आते ही बढ़ी मुश्किलें, Mukhtar की विधानसभा सदस्यता हो सकती हैं खत्म

Related Articles