नवाज शरीफ और मरियम के खिलाफ जेल अधिकारियों ने उठाया बड़ा कदम…

0

रावलपिंडी| जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की उनके वकीलों के साथ पहले से तय बैठक को अदियाला जेल के अधिकारियों ने गुरुवार को रद्द कर दिया। नवाज शरीफ व मरियम भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। ‘जियो न्यूज’ ने वकीलों में से एक के हवाले से कहा कि नवाज शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस व मरियम नवाज के वकील अमजद परवेज को अपने मुवक्किल से सुबह मिलना था। लेकिन, जब वे पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनकी मुलाकात को रद्द कर दिया गया है।

हारिस ने कहा कि जेल प्रशासन ने उनसे दूसरी मुलाकात के लिए एक तारीख देने को कहा, लेकिन यह भरोसा नहीं दिया कि अगली बार मुलाकात फिर रद्द नहीं होगी।

जेल अधिकारियों के अनुसार, नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज से अदियाला जेल में मिलने के लिए आने वालों की एक सूची तैयार की गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के सदस्य जेल में बंद नेताओं से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि नवाज शरीफ के परिवार से 17 सदस्यों व पार्टी के 23 सदस्यों के नाम गुरुवार को मुलाकात करने वालों की सूची में थे।

नवाज शरीफ व मरियम से मिलने की इजाजत पाने वाले पीएमएल-एन के नेताओं में आसिफ किरमानी, जावेद हाशमी, परवेज रशीद, अयाज सादिक, मरियम औरंगजेब व खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व गर्वनर शामिल हैं।

मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर, पीएमएल-एन के चेयरमैन सीनेटर जफरुल हक व सिंध के गर्वनर मोहम्मद जुबेर भी मिलने के लिए जेल गए थे। नवाज शरीफ व उनकी बेटी मरियम को बीते सप्ताह लंदन में संपत्तियों से जुड़े मामले में क्रमश: 10 साल व सात साल जेल की सजा सुनाई गई।

loading...
शेयर करें