जेल में कैदी ने की आत्महत्या, हाथ के बाजू पर लिखा था सुसाइड नोट

कैदी ने लिखा कि मेरी  मौत के जिम्मेदार डिप्टी जेलर राकेश लोहचर है। डिप्टी जेलर पर लगे संगीन आरोपों के बीच दो दिन पहले उनका तबादला पंचकूला जेल में कर दिया।

नई दिल्लीअंबाला की सेंट्रल जेल में एक कैदी ने सुसाइड कर लिया है। कैदी ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इस सुसाइड नोट में कैदी ने लिखा कि मेरी मौत के जिम्मेदार डिप्टी जेलर राकेश लोहचर है। बता दें कि कैदी ने सुसाइड नोट की जगह अपने हाथ की बाजू पर डिप्टी जेलर राकेश का नाम लिखा है।

कैदी ने लिखा कि मेरी  मौत के जिम्मेदार डिप्टी जेलर राकेश लोहचर है। डिप्टी जेलर पर लगे संगीन आरोपों के बीच दो दिन पहले उनका तबादला पंचकूला जेल में कर दिया।

इस खबर के आने के बाद से ही अंबाला सेंट्रल जेल सवालों के कटघरे में आ चुकी है। दरअसल ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी कैदी ने आत्म हत्या कर लिया हो। इससे पहले भी जून 2020 में 2 कैदियों ने सुसाइड कर लिया था। पिछले एक सप्ताह से जेल प्रशासन पर बंदियों के साथ मारपीट के आरोप लग रहे हैं और अब एक बंदी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर डिप्टी जेलर को उसका दोषी बताया।

वहीं मृतक कैदी के बेटे अजय ने बताया कि उसके पिता को 20 साल की सजा हुई थी लेकिन बुधवार को फ़ोन आया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। उनके बाजू पर ‘राकेश लोहचर मौत का जिम्मेदार है’, लिखा हुआ था।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसानों के साथ कृषि मंत्री की 9वीं बैठक शुरू

इस मामले में डीएसपी सुलतान सिंह ने बताया कि एक कैदी की आत्महत्या का मामला आया है, जिसका नाम विजय है और उसको धारा 302 के मामले में उम्रकैद की सजा हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी सच सामने आएगा, उसके तहत कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Indian Army Day 2021: “कैसे होती है हिफाज़त मुल्क़ की, कभी सरहद पर चलकर देख लेना” 

Related Articles