जेल की ऐसी सुविधा देख हर कैदी होना चाहता है यहां शिफ्ट…

जेल का नाम सुनते ही आपके मन में एक डर या गुस्से का भाव जरुर आता होगा। अक्सर आप सोचते होंगे कि जेल में जर्म करने वाले गुनहगार को कैदी का नाम देकर कैद किया जाता है। लेकिन जरा रुकिए, कहीं आपकी ये सोच गलत तो नहीं… एक नज़र इस खबर पर डालिए तो शायद आपकी सोच में थोड़ा बदलाव आ जाए… क्योंकि एक जेल ऐसा भी हैं जहां टैलेंट और हुनर जैसी चीज़ निकलकर आई है।

जानकारी के मुताबिक इस जेल में कैदियों को खुश करने के लिए उनके लिए नई चीज़ो को बढ़ावा दिया जाता है। मामला महाराष्ट्र के अहमनगर का है जहां की जेल के बारे में कहा जाए तो शायद कुछ खास ही निकलकर आएगा। इस जेल के परिसर में एक नया रेडियो स्टेशन शुरू किया गया है। सबसे खास बात ये है कि इसे चलाने वाले जेल के कैदी ही हैं।

इस रेडियो स्टेशन को संचालित करने वाले भी यहां पर मौजूद कैदी ही हैं। जेल में शुरू किए रेडियो स्टेशन उपकरणों से अच्छी तरह सुसज्जित है और कैदियों को भरपूर मनोरंजन उलब्ध कराते हुए उनकी जिदंगी में खुशहाली ला रहा है।

इस रेडियो स्टेशन का एक मात्र उद्देश्य यहां के कैदियों को सही रास्ता दिखाना और साथ ही जिन्दगी में फिर दोबारा गलत काम को न करने का एकमात्र उद्देश्य होता है।

Related Articles