‘संजू’ की आचोलना पर ‘आरएसएस मुखपत्र पांचजन्य’ को प्रिया दत्त ने दिया करारा जवाब

0

मुंबई। अभिनेता संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने ‘आरएसएस मुखपत्र पांचजन्य’ पर ‘संजू’ की आचोलना को लेकर निशाना साधा है. एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए प्रिया ने अभिनेता संजय दत्त को अपना रोल मॉडल बताया हैं। जैसा कि बता दे बीते एक दिन पहले आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य ने फिल्म ‘संजू’ और निर्देशक राजकुमार हिरानी की आलोचना की थी.

पांचजन्य ने किरदार दागदार नाम से एक आर्टिकल लिखा है, जिसमें संजय दत्त को नशेड़ी और लड़कीबाज कहा गया है। इसमें कहा गया है कि फिल्म के जरिए एक एक्टर की इमेज को सुधारा गया है। इतना ही नहीं लेख में ये भी कहा गया है कि ऐसे किसी शख्स को हीरो के तौर पर कैसे दिखाया जा सकता है, जिसका अतीत दागदार रहा है। इस फिल्म में संजय दत्त और अंडरवर्ल्ड का महिमामंडन किया गया है.

प्रिया दत्त ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हर किसी के अपने विचार होते हैं. आरएसएस हर उस चीज के खिलाफ है, जो सकारात्मक है. संजय दत्त रोल मॉडल हैं. मुझे यह समझ में नहीं आ रहा कि विवाद क्यों है.”

पांचजन्य में संजू के बारे में क्या-क्या लिखा गया?
संघ के मुखपत्र की कवर स्टोरी ‘किरदार दागदार’ में लिखा है, ‘संजू फिल्म बनाने के पीछे राजकुमार हिरानी का मकसद क्या संजय दत्त की छवि में चार-चांद लगाना है या बॉक्स ऑफिस पर पैसा बटोरना? या फिर उन्हें संजय दत्त की जिंदगी ऐसी लगती है जिसमें युवाओं को सीखने को बहुत कुछ है?

मुंबई का फिल्म उद्योग माफियाओं और अंडरवर्ल्ड को महिमामंडित करने वाली फिल्म बना रहा है? यह संजय दत्त ही हैं जिनकी 1993 में बम्बई बम धमाकों के अपराधियों से सांठगांठ थी, जिसके लिए उन्हें जेल की सजा भी हुई.’

फिल्म इंडस्ट्री पर भी उठाए सवाल- सिर्फ हिरानी ही नहीं, बल्कि आरएसएस ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को ही अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ बताया है। पांचजन्य के लेख में लिखा गया था कि मुंबई का फिल्म उद्योग माफियाओं और अंडरवर्ल्ड को महिमामंडित करने वाली फिल्में ही क्यों बना रहा है। अदालत खुद 1993 के बम धमाकों को लेकर सवाल उठा चुकी है।

दुनिया संजय दत्त का बदनाम अतीत जानती है, लेकिन फिल्म में उनकी दागदार इमेज को धोने की कोशिश की गई है। इतना ही नहीं पत्र में ये सवाल भी उठाया गया है फिल्म रईस और संजू के जरिए समाज के सामने कौन सा आदर्श फिल्म मेकर पेश करना चाहते हैं। पांचजन्य ने संजू फिल्म पर कमेंट करते हुए कहा है कि दागदार दामन को पाक साफ दिखाने के लिए करोड़ो रुपये बहाए गए हैं।

loading...
शेयर करें