World Cadet Championship में Priya Malik ने जीता गोल्ड मेडल, भारत के नाम इतने पदक

हंगरी के बुडापेस्ट में भारत ने विश्व कैडेट चैंपियनशिप में 5 स्वर्ण सहित 13 पदक जीते हैं, कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणा की प्रिया मलिक ने जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: हंगरी (Hungary) के बुडापेस्ट में भारत ने विश्व कैडेट चैंपियनशिप (World Cadet Championship) में 5 स्वर्ण सहित 13 पदक जीते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा इसके लिए हमारी टीम को बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी बधाई देते हुए बोले कि बुडापेस्ट, हंगरी में आयोजित ‘विश्व कैडेट चैंपियनशिप’ में 5 स्वर्ण सहित 13 पदक जीतकर भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। चैंपियनशिप में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई व भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

प्रिया मलिक ने जीते गोल्ड मेडल

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ट्वीट कर खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा बुडापेस्ट हंगरी में विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत द्वारा एक उल्लेखनीय प्रदर्शन। विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणा की प्रिया मलिक (Priya Malik) ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही पहलवान तनु भी विश्व चैंपियन बनी हैं।

 

प्रिया मलिक ने हाल के दिनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इस जीत से उन्हें फायदा होगा। प्रिया ने पुणे में खेलो इंडिया के 2019 संस्करण में भी स्वर्ण पदक जीता और फिर उसी साल दिल्ली में आयोजित 17 वें स्कूल खेलों में एक और स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा प्रिया मलिक ने 2020 में दो और स्वर्ण पदक भी जीते हैं।

रेसलर वर्षा ने भी 65 किलोग्राम भार वर्ग (Weight Range) में कांस्य पदक जीता है। अमन गुलिया और सागर जागलान ने पुरुषों की फ्री स्टाइल (Free style) प्रतियोगिता में खिताब जीता है।

यह भी पढ़ेKargil Vijay Diwas की 22वीं सालगिरह पर जानें इस दिन का इतिहास, ऐसे हुई हिंदुस्तान की जीत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles