प्रियंका चतुर्वेदी आज शिवसेना में शामिल होंगी: संजय राउत

0

प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) के कांग्रेस (Congress) से इस्तीफे की खबर आने के कुछ ही घंटे बाद उनके शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल होने की बात सामने आई है. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि प्रियंका चतुर्वेदी आज शिवसेना में शामिल होंगी. प्रियंका चतुर्वेदी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा कि ठीक है, ये तो उनके और कांग्रेस के बीच में है. इससे पहले मथुरा में अपने साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई को निरस्त किए जाने से नाराज चल रहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पार्टी के प्रवक्ता होने का उल्लेख हटा दिया था.

बता दें कि मथुरा में कथित तौर पर बदसलूकी करने वाले कार्यकर्ताओं को फिर से पार्टी में वापस लिए जाने पर प्रियंका ने खुलकर विरोध दर्ज कराया था. उन्होंने 17 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था, ‘‘बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी खून-पसीना देकर काम करने वालों की बजाय मारपीट करने वाले गुंडों को अधिक वरीयता देती है. पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके खिलाफ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

दरअसल, पिछले दिनों प्रियंका राफेल मामले पर संवाददाता सम्मेलन करने के लिए मथुरा में थीं जहां पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके साथ कथित तौर पर बदसलूकी थी. उनकी शिकायत पर इन कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. बाद में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि कार्यकर्ताओं द्वारा खेद प्रकट करने के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को निरस्त किया जा रहा है.

loading...
शेयर करें