प्रियंका चोपड़ा-दीपिका पादुकोण से मुंबई पुलिस कर सकती है पूछताछ, फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स से जुड़ा है मामला

मुंबई. सोशल मीडिया यूजर्स के लिए उनके फॉलोअर्स की संख्या काफी मायने रखते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने का गोरखधंधा भी जोरों पर है. बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज के लिए भी उनके फॉलोअर्स काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इन्हीं फॉलोअर्स के जरिए एक्टर्स की स्टार वेल्यू का भी अंदाजा लगाया जाता है. इस बीच मुंबई क्राइम ब्रांच ने फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम की जांच शुरू कर दी है. और जैसे-जैसे यह जांच आगे बढ़ती जा रही है, कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में सबसे बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जोनास को लेकर. दोनों एक्ट्रेस के साथ करीब 10 और सेलिब्रिटीज के नाम फेक फॉलोअर्स की लिस्ट में सामने आए हैं.

फेक फॉलोअर्स को इंस्टाग्राम की भाषा मे “Bots” कहते हैं. जिसके जरिए स्टार्स और अन्य हाई-प्रोफाइल लोग अपने फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाते हैं, जो कि खरीदे हुए होते हैं. इस खुलासे के बाद अब मुंबई पुलिस जल्द ही प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण सहित तमाम सेलिब्रिटीज से पूछताछ कर सकती है. आने वाले हफ्ते में इन सेलिब्रिटीज से पूछताछ शुरू कर सकती है. इसमें करीब 150 लोगों का बयान दर्ज किया जा सकता है. मुंबई क्राइम ब्रांच की इस लिस्ट में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से लेकर कई खिलाड़ियों, बिल्डर्स और हाई-प्रोफाइल लोगों के नाम शामिल हैं.

मुंबई पुलिस अपनी पूछताछ में सेलिब्रिटीज से उनके फॉलोअर्स की संख्या को लेकर सवाल कर सकती है. पुलिस सेलिब्रिटीज को यह साबित करने के लिए कह सकती है कि ये सभी फॉलोअर्स असली हैं ना कि किसी कंपनी से खरीदे हुए. इस मामले में अभी तक 18 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है. पुलिस ने जिन लोगों से पूछताछ की है, उनमें से लगभग सभी बॉलीवुड या टेलीविजन इंडस्ट्री से आते हैं. इन लोगों में एक्टर्स के अलावा कई निर्माता, निर्देशक, मेकअप आर्टिस्ट, कोरियोग्राफर और असिस्टेंट डायरेक्टर जैसे लोग भी शामिल हैं.

Related Articles