IPL
IPL

Priyanka Chopra ने इस्लाम धर्म को लेकर कही ये बात, जानकर हो जाएंगे हैरान

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भारत में अपने धार्मिक विचारों और अपने परवरिश के बारे में बात करती हुई दिखाई दे रही है। इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया कि किस तरह उनके जीवन में ईसाई और इस्लामी धर्म का प्रभाव पड़ा है।

न्यूयॉर्क: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह इस्लाम धर्म को काफी अच्छे से समझती हैं क्योंकि उनके पिता मस्जिद में गाया करते थे और वह कान्वेंट स्कूल में पढ़ी हैं जिसके कारण वह ईसाई धर्म को भी बहुत करीब से जानती है। और सभी धर्मो की इज़्ज़त करती है क्योंकि उनके पिता ने उन्हें यही सिखाया था।

आपको बता दें कि ओपरा विनफ्रे के आने वाले एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने यह बात कही है जिसका एक प्रोमो वीडियो इंटरनेट पर शेयर किया जा रहा है जिसमें अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भारत में अपने धार्मिक विचारों और अपने परवरिश के बारे में बात करती हुई दिखाई दे रही है। इंटरव्यू में प्रियंका ने बताया कि किस तरह उनके जीवन में ईसाई और इस्लामी धर्म का प्रभाव पड़ा है।

अपनी इनसिक्योरिटीज को मैंने पीछे छोड़ दिया : प्रियंका चोपड़ा ओपरा विनफ्रे इंटरव्यू

उन्होंने बताया कि मैं हिंदू फैमिली में बड़ी हुई हूं तो मुझे उसके बारे में पता है, धर्म भारत का सबसे बड़ा हिस्सा है।जिसे आप अनदेखा नहीं कर सकते हैं लेकिन मैं फिर भी इस्लाम धर्म और क्रिस्चैनिटी को बहुत करीब से जानती हूं और समझती हूं। प्रोमो में ओपरा ये कहती हुई दिख रही हैं कि इसको पढ़कर उन्हें भारत में गुजारे अपने दिन याद आ गए।

मैं हिंदू हूं मैं प्रार्थना करती हूं

प्रियंका ने कहा मेरे दिवंगत पिता अशोक चोपड़ा ने मुझे हमेशा यही सिखाया था कि सभी धर्मों का रास्ता एक ईश्वर तक जाता है। हमेशा यही कहा कि किसी भी धर्म को लेकर गलत मत बोलो और किसी के प्रति घृणा मत रखो। जिसके कारण हमें हमेशा हर धर्मों की इज्जत करनी चाहिए मैं हिंदू हूं मैं प्रार्थना करती हूं मेरे घर में एक मंदिर है। और मुझे विश्वास है वह बड़ी शक्ति है और मुझे लगता है कि मेरा आध्यात्मिक आधार रहा है।

यह भी पढ़े: भारत आए America के रक्षामंत्री ऑस्टिन, राजनाथ सिंह से की मुलाकात, Joint Statement जारी

Related Articles

Back to top button