रेलवे कुलियों से मिली प्रियंका गांधी, मृत किसान के परिवार से आज करेंगी मुलाकात

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश के ललितपुर के लिए रवाना हुईं, जहां वह एक मृत किसान के परिजनों से मुलाकात करेंगी। ललितपुर में नयागांव के 55 वर्षीय भोगीलाल पाल की एक खाद की दुकान के बाहर कतार में खड़े होने के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गई। बताया जाता है कि वह दो दिन से खाद खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था।

कई राज्यों ने हाल के हफ्तों में उर्वरक की भारी कमी की सूचना दी है। यूपी के बुंदेलखंड क्षेत्र में यह किल्लत जानलेवा होती जा रही है, जहां खाद की बोरियों पर हाथ रखने की कोशिश में हताश किसानों की मौत हो गई।

प्रियंका गांधी शुक्रवार की सुबह ललितपुर पहुंचेंगी और शोक संतप्त परिवार के साथ-साथ खाद के कम स्टॉक से प्रभावित अन्य किसानों से मुलाकात करेंगी। कांग्रेस नेता साबरमती एक्सप्रेस से ललितपुर जा रहे हैं। जाने से पहले, वह रेलवे स्टेशन पर कुलियों (रेलवे कुलियों) से मिलीं और उनसे बातचीत की।

कुलियों ने प्रियंका गांधी को उन चुनौतियों से अवगत कराया जिनका वे सामना कर रहे हैं और कोविद -19 महामारी के दौरान सरकार की लापरवाही के कारण उन्हें जो आर्थिक झटका लगा है।

Related Articles