प्रियंका गांधी ने ट्यूमर से पीड़ित बच्ची को प्राइवेट प्लेन से भेजा दिल्ली

0

लखनऊ: प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दिए जाने के बाद वे पार्टी की जीत के लिए जिस लोकसभा क्षेत्र में अभी मतदान होना बाकि है. उस क्षेत्र में अभी भी रात दिन एक करके लोगों से मिलने के साथ-साथ रैलियां कर कर रही है. प्रियंका गांधी के इसी व्यस्त कार्यक्रम के दौरान उनके अंदर उत्तर प्रदेश में एक इंसानियत की मिसाल भी देखी गई. उन्होंने ट्यूमर से पीड़ित एक लड़की को प्राइवेट प्लेन से इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजा. जहां पर ट्यूमर से पीड़ित बच्ची का अब इलाज होगा.

दरअसल प्रियंका गांधी प्रयागराज में कांग्रेस प्रत्याशी योगेश शुक्ला के लिए वहां पर प्रचार करने के लिए पहुंची हुई थी. इस बीच उन्हें खबर लगी की प्रयागराज के कमला नेहरू अस्पताल में ट्यूमर से पीड़ित एक बच्ची इलाज के लिए आई हैं. जिसे अस्पताल में तो भर्ती किया गया लेकिन उसकी तबियत बिगडती ही जा रही है. ऐसे में परिवार वालों की आर्थिक हालत ठीक ना होने के चलते वे बच्ची को कहीं नहीं ले जा पा रहे है. प्रियंका गांधी को इसकी खबर लगने के बाद वह कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, मोहम्मद अजहरुद्दीन और दूसरे अन्य नेताओं को बच्ची को प्राइवेट प्लेन से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने को कहा. जिसके बाद बच्ची को प्राइवेट प्लेन से दिल्ली एम्स भेजा गया.
पीड़ित लड़की को लेकर कांग्रेस पदाधिकारी जितेंद्र तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्राइवेट प्लेन विमान में 6 सीटर होने के वजह से कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने बच्ची और उसके माता-पिता के साथ मोहम्मद अजहरुद्दीन और हार्दिक पटेल को दिल्ली रवाना किया. जिसके बाद राजीव शुक्ला खुद ट्रेन से दिल्ली पहुंचे हैं. खबरों की माने तो दिल्ली स्थित एम्स में खुद प्रियंका गांधी बच्ची के दाखिले के समय मौजूद थीं. ट्यूमर सेइ पीड़ित लड़की के बारे में बताया जा रहा है कि वह उनकी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की रहने वाली है. प्रियंका चुनाव प्रचार के दौरान पीड़ित लड़की और उसके परिवार वालों से मिल चुकी है.

loading...
शेयर करें