प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार पर बनाया निशाना कहा- फेसबुक अधिकारियों के साथ BJP की सांठगांठ

नई दिल्ली|कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पार्टी अब महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.बता दे की प्रियंका गाँधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार को हाथ में ले लिया है.इस पोस्ट में उन्होंने बीजेपी नेताओं की फेसबुक के अधिकारियों के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया है.उन्होंने कहा,भारत के ज़्यादातर मीडिया चैनल के बाद अब सोशल मीडिया की बारी है. भारतीय जनता पार्टी नफरत और दुष्प्रचार फैलाने के लिये हर तरह के हथकंडे का इस्तेमाल करती थी और अभी भी कर रही है. फेसबुक जो आम जनमानस की अभिव्यक्ति का एक सरल माध्यम है उसका भी इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भ्रामक जानकारी और नफरत फैलाने के लिए किया.प्रियंका ने ये भी कहा कि इतना ही नहीं फेसबुक कोई कार्रवाई न कर पाए इसके लिए भाजपा ने फेसबुक के आधिकारियों से सांठगांठ भी की ताकि सोशल मीडिया पर नियंत्रण बना रहे.

राहुल ने लगाया था फेक न्यूज फैलाने का आरोप

अपनी बहन प्रियंका गांधी से पहले राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरा था. उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी और आरएसएस पर भारत में फेक न्यूज फैलाने का आरोप लगाया था. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, “भाजपा-आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप का नियंत्रण करती हैं. इस माध्यम से ये झूठी खबरें व नफ़रत फैलाकर वोटरों को फुसलाते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया ने फेसबुक का सच सामने लाया है.

क्या है पूरा मामला?
जबकि, ये पूरी विवाद वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट से शुरू हुआ था.बता दें कि फेसबुक कर्मचारी ने बीजेपी नेता टी राजा की हेट स्पीच का विरोध किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसे नियमों के खिलाफ माना था. हालांकि, कंपनी ने कर्मचारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी.

टी राजा ने क्या कहा था?
वही बीजेपी नेता टी.राजा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को गोली मार देनी चाहिए.साथ ही साथ राजा ने मुस्लिमों को देशद्रोही बताया था और मस्जिद गिराने की भी धमकी दी थी.

Related Articles