किसानों के समर्थन में सहारनपुर में किसान महापंचायत में भाग लेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ : नए कृषि कानून (New agricultural laws) को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग – अलग सीमाओं पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) में भाग ले सकती हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वह कार्यक्रम में भाग लेने से पहले यहां शाकुम्भरा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं की13 फरवरी को बिजनौर और मुजफ्फरनगर जिलों में किसानों के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है।

इसे भी पढ़े: पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन, फर्स्ट लेडी को भारत आने का दिया निमंत्रण

इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को किसानों से ‘चक्का जाम’ के आह्वान पर अपना पूरा समर्थन दिया था।
बता दें कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन (farmers protest) का पूरा समर्थन दिया है। संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस ने इस बिल के खिलाफ हल्ला-बोल मचाया है। वहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) इससे पहले 26 जनवरी के ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान दुर्घटना में मरे किसान नवनीत सिंह के श्राद्ध कार्यक्रम में उनके घर रामपुर भी गई थी।

बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। कड़ाके की ठंड में चल रहे इस विरोध प्रदर्शन में करीब 150 किसानों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button