उत्तर प्रदेश: सोनभद्र में किसानों को हो रही खाद की किल्लत को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर सरकार को घेरा

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में किसानों को उर्वरकों की कमी से जूझना पड़ रहा है.सरकार का दावा है की किसानों को खाद की कमी नही होने देंगे और किसानों की हर समस्या का समाधान सरकार जल्द से जल्द करेगी. पर इस दावे के उलट किसानों ने सरकार की पोल खोल कर रख दी है. पर अधिकारी कागजी खाना पूर्ति कर के मस्त है किसान दिन भर सड़को पर मारे मारे घूमने को मजबूर है.

प्रियंका ने प्रदेश सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उर्वरकों की कमी से परेशान सोनभद्र के एक किसान का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है.साथ ही इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार  को घेरने की कोशिस भी की है.प्रियंका गांधी ने अपने ट्विट में लिखा की “उप्र की कई जगहों पर यूरिया की किल्लत के चलते किसान परेशान हैं। जगह-जगह लाइनें लगी हैं और लेकिन अधिकतर सहकारी समितियों पर यूरिया समाप्त हो चुकी है। किसान कालाबाजारी से परेशान है। यूपी सरकार को तुरंत हस्तक्षेप कर यूरिया की किल्लत की समस्या का समाधान करना चाहिए”

सोनभद्र के ज्यादातर केन्द्रों का हाल बुरा

गौरतलब है की सोनभद्र में जिले के सभी केंद्रों पर  इसी तरह का आलम है.  खाद की किल्लत होने के कारण खुले बाजार में यूरिया 500 से ₹600 के महगें दामों पर मिल रहा है. कोरोना काल में केंद्रों पर भारी भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंस की भी धज्जियां उड़ रही है.किसानों का कहना है कि यदि सही समय पर खाद नहीं मिली तो फसलों  का नुकसान हो जाएगा.कोरोना और लाकडाउन के कारण पहले ही उनकी कमर टूट चुकी है यदि फसल बर्बाद हुई तो उनके सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो जाएगी. वहीं उप जिलाधिकारी  का कहना है कि 2 दिन के अंदर खाद  आ जाएगा जिसके बाद किसी प्रकार की खाद की किल्लत नहीं होगी .

Related Articles