प्रियंका गांधी के काफिले ने मचाई आंधी, टोल प्लाजा से तूफान की तरह निकला काफिला

बाराबंकी: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी में राजनीति को हवा देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दौरे पर है। वहीं इस दौरान प्रियंका का काफिला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने गुरुवार को सभी कायदे-कानून और नियमों का ताख पर रख दिया।

ऐसा तब हुआ जब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी सड़क के रास्ते बराबंकी से बहराइच के लिए जा रही थी। इस दौरान प्रियंका की गाड़ी के साथ ही बड़ी संख्या में गाडियों का काफिला भी मौजूद था। बाराबंकी के शहवपुर टोल प्लाजा पर जब ये काफिला पहुंचा तो प्रियंका गांधी की गाड़ी तेजी से टोल को पार करते हुए निकल गई। साथ ही उनकी गाड़ी के पीछे-पीछे कांग्रेस के अन्य लोगों की गाड़ियां भी दनदना कर टोल पार कर गईं।

70 गाड़ियां रफ्तार में निकली

इस दौरान करीब वहां से 70 गाड़ियां बिना टोल चुकाए निकल गई। टोल कर्मियों ने जानकारी दी कि टोल प्लाजा से निकलीं बड़ी संख्या में गाड़ियों के चलते एनएचएआई को करीब 10 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि इस तरफ किसी भी स्‍थानीय कांग्रेस नेता का न ध्यान गया और न ही किसी ने बाद में टोल भरने की बात की।

काफिले ने तोड़ा नियम

गौरतलब है कि टोल प्लाजा के नियमानुसार एक विशेष श्रेणी के लोगों के अलावा हर किसी को टोल टैक्स अदा करना जरूरी है। इसके बाद भी प्रियंका गांधी के काफिले में मौजूद गाड़िया नियमो को तोड़ते हुए निकल गई। न तो किसी ने काफिला रोका और न ही अन्य गाड़ियों से टोल मांगा गया। हालांकि टोल कर्मियों का कहना था कि प्रियंका गांधी के पीछे चल रही गाड़ियां इतनी तेज रफ्तार में थीं कि उन्हें अचानक नहीं रोका जा सकता था।

Related Articles