यूपी चुनाव पर प्रियंका गांधी की नजर, आज लखनऊ में शुरू करेंगी पदयात्रा

लखनऊ: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को उत्तर प्रदेश में पिछले महीने शुरू की गई भव्य पुरानी पार्टी की ‘प्रगति यात्रा’ के हिस्से के रूप में लखनऊ के विभिन्न हिस्सों में एक ‘पदयात्रा’ (पैर मार्च) निकालेगी। पैदल मार्च आज चौक क्षेत्र के बड़ी कालीजी मंदिर से शुरू होगा और पुराने शहर से होते हुए दरगाह हजरत अब्बास पर समाप्त होगा।

लखनऊ में स्थानीय कांग्रेस कमेटी ने शहर के लोगों के लिए जारी एक पत्र के अनुसार, पदयात्रा का उद्देश्य पार्टी के चुनावी वादों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, खासकर महिलाओं और जन कल्याण के हित में।

प्रियंका गांधी के पैदल मार्च के लिए चुना गया मार्ग राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है; कांग्रेस के अनुसार, इसका उद्देश्य एक राष्ट्र के पार्टी के विचार को प्रचारित करने के लिए लखनऊ के “धर्मनिरपेक्ष” राग पर खेलना है। यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू के हवाले से एक रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को पदयात्रा का उद्देश्य लोगों को यह याद दिलाना है कि भारत को बांधने वाला धागा “जाति और धर्म के दायरे से ऊपर” एक साझा विरासत है।

प्रियंका गांधी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार करने में सक्रिय हैं। उन्होंने हाल के महीनों में लखीमपुर खीरी हिंसा और किसानों, मजदूरों और व्यापारियों के मुद्दों सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शनों का नेतृत्व किया है। बुधवार को, उन्होंने शाहजहांपुर में मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (आशा) कार्यकर्ताओं पर कथित रूप से हमला करने के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की भी आलोचना की।

 

Related Articles