प्रियंका गाँधी का नहीं लगा नंबर, वाराणसी से अजय राय होंगे मैदान में

वाराणसी से होंगे अजय राय कांग्रेस के उम्मीदवार.कांग्रेस ने अजय राय को टिकट देकर इस बात कि पुष्टि कर दी है कि वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गाँधी चुनाव नहीं लड़ेंगी।

0

नई दिल्ली: वाराणसी से होंगे अजय राय कांग्रेस के उम्मीदवार.कांग्रेस ने अजय राय को टिकट देकर इस बात कि पुष्टि कर दी है कि वाराणसी लोकसभा सीट से प्रियंका गाँधी चुनाव नहीं लड़ेंगी। वाराणसी से कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उससे पहले आज प्रधानमंत्री का रोड शो भी है। हाल ही में इस तरह की चर्चाएं चली थीं कि कांग्रेस प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनावी मैदान में उतार सकती है। अजय राय इससे पहले भी 2014 में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं।

2014 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय लड़े थे। PM मोदी ने केजरीवाल को 3,71,784 वोटों से मात दी थी। पीएम मोदी को 2014 में कुल 5.81 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। केजरीवाल को 2.9 लाख वोट मिले थे जबकि अजय राय सिर्फ 76 हजार वोट ही बटोर पाए थे।

वहीं, गोरखपुर से कांग्रेस ने मधुसूदन तिवारी को उतारा है। यहां भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भोजपुरी अभिनेता रविकिशन ताल ठोक रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने राम भुवाल निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है तो सीपीआई से आशीष सिंह मैदान में हैं।

कुछ दिन पहले प्रियंका गाँधी ने दी थी हिंट 

कुछ दिन पहले जब प्रियंका गाँधी से सवाल किया गया कि क्या शुक्रवार को वाराणसी से नामांकन में एक नाम उनका भी होगा. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी मुझसे चुनाव लड़ने को कहते है तो मुझे इस बात कि ख़ुशी होगी.

हमें खेद हुआ कि प्रीयंका गाँधी के भाग्य में ये ख़ुशी नही है.

loading...
शेयर करें