Priyanka Gandhi ने रायबरेली दौरे को किया रद्द, वापस लौटीं दिल्ली

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने अपने रायबरेली दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए। वह आज सुबह साढ़े 7 बजे भुमऊ गेस्ट हाउस से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए करीब 9 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुईं। कांग्रेस नेता को अमेठी का दौरा करना था और रायबरेली के भुमऊ गेस्ट हाउस में एक सार्वजनिक अदालत का आयोजन करना था, साथ ही कई अन्य गांवों का भी दौरा करना था।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव ने रविवार को अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की, दौरे के पहले दिन, उन्होंने कई बैठकों में भाग लिया, शहर के बछरावां, हरचंदपुर, जगदीशपुर गांव और सिविल लाइंस क्षेत्रों का दौरा किया, जहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने लखनऊ-रायबरेली सीमा पर चुरुवा में हनुमान मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

2017 में BJP ने रायबरेली से मारा था हाथ

आपको बता दें कि रायबरेली को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को उसके मैदान में हराकर चौंका दिया था। ऐसे में आने वाले चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करना प्रियंका के लिए प्रतिष्ठा की बात है। रायबरेली में कुल छह विधानसभा सीटें हैं- रायबरेली सदर, हरचंदपुर, सैलून, सरेनी, बछरावां और ऊंचाहार। इनमें से साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने तीन सीटें जीती थीं, जबकि दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट समाजवादी पार्टी ने जीती थी।

यह भी पढ़ें: सियासी हलचले तेज़, अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे BJP विधायक

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles