गठबंधन को लेकर प्रियंका ने खोले पत्ते, कहा- परिस्थितियों को देखकर लिया जाएगा निर्णय

बता दें कि प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आई हुई है। इसी बीच यूपी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा, 'आगामी चुनावों को लेकर हमारी सोच व्यापक है।

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेली उतरेगी या गठबंधन करेगी, इस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि इसपर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने इस बात को नकारा नहीं है कि कांग्रेस गठबंधन (alliance) करेगी। उन्होंने आगे कहा कि आगे की परिस्थितियों को देखकर निर्णय लिया जाएगा।

साल 2017 में सपा से किया था गठबंधन

बता दें कि प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आई हुई है। इसी बीच यूपी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी ने कहा, ‘आगामी चुनावों को लेकर हमारी सोच व्यापक है। वैसे अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। इस चुनाव में हम गठबंधन करेंगे या नहीं, मैं इस बात को खारिज नहीं कर रही हूं पर अभी कुछ कहना हमारे लिए जल्दबाजी होगी।’

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस अपनी रणनीति तय करेगी। कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘हम ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे हमारे संगठन और पार्टी चोट पहुंचे।’ प्रियंका ने कहा कि यूपी में उनके पास मजबूत संगठन है, जिसे हर स्तर पर और मजबूत किया जा रहा है।

सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस गठबंधन की संभावनाएं तलाश रही है। इसमें समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अन्य छोटे दलों के विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस को ऐसा गठबंधन करने की सलाह राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने दी है। आपको बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन किया था।

यह भी पढ़ें: प्याज (Onion) का रस है पुरूषों के लिए संजीवनी, फायदे से चौंक जाएंगे

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles