प्रियंका ने UP में 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज का किया वादा

लखनऊ: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि अगर पुरानी पार्टी अगली सरकार बनाती है तो उत्तर प्रदेश के लोगों को 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। सोमवार सुबह साझा किए गए एक ट्वीट में, प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में कोविद -19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर स्थिति को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने फैसला किया है कि जब वह यूपी में सरकार बनाएगी, तो किसी भी बीमारी का इलाज मुफ्त किया जाएगा। सरकार 10 लाख रुपये तक का खर्च वहन करेगी।”

पिछले हफ्ते प्रियंका ने 7 वादों के साथ बाराबंकी से अपनी पार्टी की प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी। पार्टी की यात्रा तीन अलग-अलग मार्गों बाराबंकी से बुंदेलखंड, सहारनपुर से मथुरा और वाराणसी से रायबरेली तक 1 नवंबर तक ‘हम वचन निभाएंगे’ के नारे के साथ निकाली जाएगी।

वादों में किसानों की कर्जमाफी, 20 लाख लोगों को नौकरी, 2,500 रुपये प्रति क्विंटल पर गेहूं और धान की खरीद और गन्ने के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल और अन्य के बीच 50% बिजली बिल में कटौती शामिल है।

यह भी पढ़ें: India Vs Pakistan: पाक की 10 विकेट से जीत, विश्व कप इतिहास में पहली बार IND को हराया

Related Articles