IPL
IPL

CBSE Board का फैसला, कोरोना के बीच कराएगी परीक्षा, प्रियंका ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

फैसले से नाराज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इसे बेहद चौंकाने वाला फैसला करार दिया है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना इतना तेजी से फैल रहा है कि हर राज्य इससे बचने के लिए नए-नए गाइडलाइन जारी कर रही हैं। वही दिल्ली के CBSE बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि वह मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करेगा। जिस फैसले से नाराज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इसे बेहद चौंकाने वाला फैसला करार दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरोना कि जिस तरह की स्थिति है इस बीच परीक्षाएं करना बड़ा जोखिम है। प्रियंका वाड्रा ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी पत्र लिखा।

आपको बता दें कि प्रियंका ने अपने पत्र में कहा, “बड़े पैमाने पर और भीड़-भाड़ वाले परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना व्यावहारिक रूप से असंभव होगा। इसके अलावा, वायरस के प्रसार को देखते हुए, यह सिर्फ उन छात्रों के लिए नहीं है जो जोखिम में होंगे। लेकिन उनके शिक्षक, पर्यवेक्षक और परिवार के सदस्य जो उनके साथ संपर्क में हैं, उनके लिए भी जोखिम है। अगर कोई भी सेंटर होटस्पॉट के रूप में साबित हुआ तो, सरकार और सीबीएसई बोर्ड को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा”

“यह केवल इन बच्चों का शारीरिक स्वास्थ्य नहीं है, बल्कि उनकी मनोवैज्ञान के बारे में भी है जिसका गहरा प्रभाव हो सकता है. वे पहले से ही परीक्षा के भारी दबाव का सामना करते हैं, इसके अलावा, वे अब उन परिस्थितियों से डरेंगे जिनमें वे होंगे।”

यह भी पढ़ें: IAF Recruitment 2021: 10वीं 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, भारतीय वायुसेना में निकली बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Related Articles

Back to top button