नए नारे के साथ प्रियंका का बड़ा ऐलान, यूपी चुनाव में उतारेंगी 40 फीसदी महिला उम्मीदवार

लखनऊ: यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी महिला उम्मीदवार उतारेगी यानी 403 विधानसभा सीट में से कांग्रेस 162 से अधिक सीट पर महिला प्रत्याशी उतारेगी।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय उन सब महिलाओं के लिए है जो चाहती हैं कि उत्तर प्रदेश में बदलाव आए, प्रदेश आगे बढ़े। महिला सशक्तिकरण की तरफ कदम बढ़ेंगे, अब महिलाओं को भी राजनीति में हिस्सेदारी मिलेगी। महिलाओं को आगे बढ़ाने और यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका ने एक नया नारा दिया, ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं।

प्रियंका ने इस दौरान पिछले दिनों अपनी यूपी के कई जिलों में की गई यात्राओं और वहां मिली लड़कियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, लखीमपुर में एक लड़की मिली जो प्रधानमंत्री बनना चाहती है। प्रियंका ने महिलाओं को राजनीति में आने का आग्रह भी किया और कहा, ‘राजनीति में आओ और मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाओ।

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि अगर उनके बस में होता तो वह महिलाओं को 50 फीसदी टिकट देती। यह एक प्रक्रिया होती है और शुरुआत होती है। इसमें उन्हें कोई बुराई नहीं लग रही है. हमें प्रत्याशी मिलेंगी और लड़ेंगी भी। वो अगर इस बार मजबूत नहीं तो अगली बार होंगी।

Related Articles