इस जगह 25 अप्रैल को होगा ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन, Priyanka Chopra की ये फिल्म हुई नॉमिनेट

93वें एकेडमी अवॉर्डस के लिए नॉमिनेशन्स की घोषणा हो चुकी है। इसमें उन फिल्मों को जगह मिली है जो 01 जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 के बीच रिलीज हुई हैं। 15 मार्च को प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने ऑस्कर नॉमिनेशन को प्रेजेंट किया।

नई दिल्ली: 93वें एकेडमी अवॉर्डस के लिए नॉमिनेशन्स की घोषणा हो चुकी है। इसमें उन फिल्मों को जगह मिली है जो 01 जनवरी 2020 से 28 फरवरी 2021 के बीच रिलीज हुई हैं। 15 मार्च को प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनास ने ऑस्कर नॉमिनेशन को प्रेजेंट किया। 25 अप्रैल को ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन लॉस एंजेलिस के Dolby Theatre और Union Station में होगा।

इस बार ऑस्कर में सबसे ज्यादा 10 नॉमिनेशन फिल्म Mank को मिला है। प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जहां ब्लू गाउन में नजर आईं, वहीं निक (Nick jonas) गोल्डन सूट पहने दिखे। नॉमिनेशन के ऐलान के दौरान दिलचस्प मोड़ आया। ऐक्ट्रेस ने जब अपनी फिल्म का नाम देखा तो वह अपना रोमांच छुपा नहीं पाईं और खुशी से झूम उठीं। इसकी खुशी उनके चेहरे और हावभाव में साफ देखी जा सकती थी। इस फिल्म में प्रियंका और राजकुमार राव ने सपोर्टिंग रोल किया है।

Riz ahmed and emerald fenell

Priyanka की ये फिल्म हुई नॉमिनेट

फिल्म के लेखक-निर्देशक रमीन बहरानी (Ramin Bahrani) को बेस्ट एडेप्टेड स्क्रीनप्ले के लिए नामित किया गया है। इसके अलावे भी कई फिल्में है जिनका नॉमिलेशन हुआ है। ब्रिटिश पाकिस्तानी एक्टर रिज अहमद ऑस्कर अवॉर्ड्स के इतिहास में पहले ऐसे मुस्लिम एक्टर हैं जिन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया है। रिज को ये अवॉर्ड अपनी फिल्म साउंड ऑफ मेटल के लिेए मिला है।

यह भी पढ़े

इस फिल्म में उन्होंने ड्रग्स एडिक्शन की समस्या से जूझते एक ड्रमर की भूमिका निभाई थी जो धीरे-धीरे अपने सुनने की क्षमता खोने लगता है। इस फिल्म के लिए रिज ने सात महीने ड्रमर के तौर पर प्रैक्टिस की थी और अमेरिकन साइन लैंग्वेज भी सीखी थी। गौरतलब है कि इससे पहले मुस्लिम एक्टर माहेरशला अली फिल्म मूनलाइट और ग्रीनबुक के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर जीत चुके हैं।

Related Articles