कांग्रेस दफ्तर में लग गई प्रियंका की नेमप्लेट, राहुल संग बैठक में लेंगी हिस्सा

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव का कार्यभार संभाल लिया है. मंगलवार को ही कांग्रेस मुख्यालय में उनकी नेम प्लेट लग गई है, जिस पर  ‘प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव’ लिखा है. प्रियंका सोमवार को ही अमेरिका से लौटी हैं और आज पहली बार किसी राजनीतिक बैठक में हिस्सा लेंगी.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है. उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

मंगलवार को प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक करेंगी, इसके अलावा वह अपने स्टाफ से आने वाले कार्यक्रम पर भी चर्चा करेंगी. गौरतलब है कि मंगलवार शाम को ही 5.30 बजे प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया उत्तर प्रदेश के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि मंगलवार को ही एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के रोल पर बात की. उन्होंने कहा कि क्योंकि प्रियंका गांधी को महासचिव बनाया गया है, ऐसे में उनका रोल सिर्फ उत्तर प्रदेश तक सीमित नहीं रहता है बल्कि पूरे देश में उनका रोल होगा.

बीते महीने जनवरी में प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया गया था, लेकिन वह अपनी बेटी के इलाज के लिए अमेरिका में थीं. ऐसे में अब वह वापस भारत लौटी हैं और आते ही वह अपने काम में जुट गई हैं.

आपको बता दें कि पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका गांधी 10 फरवरी को लखनऊ के रमाबाई मैदान में होने वाली कांग्रेस रैली में शामिल हो सकती हैं. लेकिन अभी कांग्रेस ने अपने प्लान में बदलाव किया है, बताया जा रहा है कि अब प्रियंका कुंभ से अपने मिशन उत्तर प्रदेश की शुरुआत कर सकती हैं.

loading...
शेयर करें