प्रो-कबड्डी लीग : पटना ने लगातार तीसरी बार जीता ख़िताब, गुजरात को 55-38 से दी शिकस्त

0

नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 5 के फाइनल मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स को करारी मात देते हुए लगातार तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। चेन्नई के जवाहर लाल नेहरु इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पटना ने 55-38 के अंतर से ख़िताब पर कब्ज़ा किया। पटना की जीत के हीरो रहे प्रदीप ने इस मैच में कुल 19 रेड अंक हासिल किए।

पटना को मिली पांच करोड़ रुपये की ईनामी राशि

पटना को इस जीत के बाद पांच करोड़ रुपये की ईनामी राशि मिली जबकि गुजरात के हिस्से उपविजेता के तौर पर 1.5 करोड़ रुपये की रकम आई। पूरी लीग में अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर अच्छी-अच्छी टीमों को घूल चटा चुकी गुजरात का डिफेंस इस मैच में प्रदीप को रोक नहीं पाया। इससे पहले पटना ने सीजन-3 और सीजन-4 में खिताब अपने नाम किया था।

प्रदीप ने गुजरात को आलआउट कर स्कोर किया बराबर

एक समय पर दोगुने अंकों के अंतर से पीछे चल रही पटना को विजय, मोनू और प्रदीप ने संभाला। इस मैच में पटना का डिफेंस भी काम कर रहा था। प्रदीप ने गुजरात को ऑल आउट करते हुए स्कोर 15-15 से बराबर कर दिया। अपनी खिताबी हैट्रिक की कोशिश में लगी पटना ने इसके बाद अपने डिफेंस से गुजरात के रेडरों को आउट करते हुए और मोनू तथा प्रदीप के अच्छे खेल के दम पर पहले हाफ की समाप्ति 21-18 के स्कोर के साथ की।

प्रदीप नरवाल ने हासिल किये 19 अंक

दूसरे हाफ की शुरुआत में प्रदीप ने फजेल को आउट कर गुजरात को लगभग ऑल आउट की कगार पर ला खड़ा किया। अगले ही पल गुजरात का अंतिम रेडर असफल हुआ और पटना ने 28-21 से मजबूत बढ़त बना ली। गुजरात के डिफेंडरों ने रेड मारने आए प्रदीप को आउट कर बाहर किया और महेंद्र तथा सचिन की रेड से अंक हासिल करते हुए स्कोर 30-26 किया।

इसके बाद पटना ने आखिरी दस मिनट में जो तेजी पकड़ी और 55-38 के साथ खिताब अपने नाम कर लिया। पटना के लिए मैच के हीरो प्रदीप नरवाल ने 24 रेड में 19 अंक हासिल किए। वहीं गुजरात की ओर से सचिन ने 15 रेड में 11 अंक हासिल बनाए।

loading...
शेयर करें