मथुरा-वृंदावन के 10 वर्ग किमी क्षेत्र में मांस, शराब की बिक्री पर रोक

लखनऊ: योगी सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश में मथुरा-वृंदावन के 10 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यह निर्णय यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्र में भव्य गणेश चतुर्थी समारोह से पहले लिया।

राज्य सरकार द्वारा घोषणा की गई थी कि मथुरा-वृंदावन में भगवान कृष्ण की जन्मभूमि को केंद्र के रूप में रखते हुए, 10 वर्ग किमी क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किया गया था। क्षेत्र में कुल 22 नगर निगम वार्ड हैं।

यूपी सरकार द्वारा मथुरा में शराब और मांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा के एक सप्ताह से अधिक समय बाद यह घोषणा हुई है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा था कि संबंधित अधिकारियों को प्रतिबंध की योजना बनाने के साथ-साथ किसी अन्य व्यापार में इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों की भागीदारी के लिए निर्देशित किया गया था।

सरकार के फैसले की पुष्टि करते हुए, उत्तर प्रदेश के सीएम ने सुझाव दिया कि मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में लगे लोग दूध बेचना शुरू कर सकते हैं, जो कि भारी मात्रा में पशु दूध का उत्पादन करने के लिए जाना जाता था।

यह भी पढ़ें: AIMIM के नेता ने दिया Mukhtar को खुला ऑफर, जहां से चाहे वहां से लड़े चुनाव

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles