गृहमंत्री ने देशवासियों से किया एक वायदा, पढ़ें

utt-rajnath singh-2

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों से आने वाले नए साल पर एक वायदा किया है। उन्होंने कहा है कि अगले साल से देश में अधिक शांतिपूर्ण, सरक्षित और सौहार्दपूर्ण माहौल सुनिश्चित होगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बारे में केंद्र सरकार गंभीर है और इसे प्राथमिकता के तौर पर लिया जा रहा है।

सुरक्षा मामले में हुआ महत्वपूर्ण सुधार
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि साल 2015 के समापन के नजदीक आने के साथ ही इस साल सुरक्षा परिदृश्य में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है। खासकर जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर क्षेत्र में सुधार हुआ है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हम देश में शांतिपूर्ण, सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण माहौल होने की कामना करते हैं। महिलाओं की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता रही है। हम अपराध और हिंसा की गिरती दर को 2016 में और भी कम करना चाहते हैं। गृहमंत्री ने 2015 को अपने मंत्रालय के लिए उल्लेखनीय साल करार दिया।

हिंसक घटनाओं में आई कमी
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर और वाम उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में हिंसक घटनाओं में कमी आई है। सुरक्षा माहौल में सुधार के लिए हमने कई कदम उठाए हैं। राजनाथ ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों की जांच तेज करने के लिए 2015 में जांच इकाइयां गठित करना नरेंद्र मोदी सरकार के इरादों और महिलाओं की सुरक्षा के प्रति उसकी चिंता का एक संकेत है।

पुलिस में 33 प्रतिशत आरक्षण महत्वपूर्ण
उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस बलों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण करना भी 2015 का एक महत्वपूर्ण कदम है। गृहमंत्री ने कहा कि अग्रसक्रिय कदमों की वजह से भारत-बांग्लादेश सीमा से पशुओं की तस्करी में कमी आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button