इंडिगो के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे प्रमोटर Rakesh Gangwal

नई दिल्ली : इंडिगो एयरलाइन के प्रमोटर Rakesh Gangwal ने एयरलाइन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। खबर के मुताबिक गंगवाल ने मध्यस्थता मामले में विवाद को लेकर याचिका दाखिल कर तत्काल सुनवाई की मांग की है।

Rakesh Gangwal और दूसरे प्रमोटर्स में हो गए है मतभेद

इससे पहले पचीस सितंबर को लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन ने इंडिगो के दो प्रमोटरों- राकेश गंगवाल और राहुल भाटिया के बीच हुए विवाद में अंतिम फैसला सुनाया था। आदेश को लागू करने के लिए दोनों पक्षों को नब्बे दिनों का समय दिया गया था। हालांकि, गंगवाल नेमइस समय सीमा से पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था। साथ ही आदेश को नब्बे दिन की अवधि से पहले लागू करने पर सहमति भी जताई थी। जानकारों के मुताबिक जून 2021 तक, गंगवाल ग्रुप के पास इंडिगो की 36.63 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। वहीं भाटिया की इंटरग्लोब इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के पास इंडिगो की 38.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों प्रमोटरों के बीच मतभेद जुलाई 2019 में सामने आये थे, जब राकेश गंगवाल ने सेबी को लेटर लिखकर इंडिगो में कॉरपोरेट गर्वनेंस से जुड़ा मुद्दा उठाया और इसे सुलझाने के लिए हस्तक्षेप की मांग की थी। हालांकि भाटिया के आईजीई ग्रुप ने इन आरोपों को खारिज किया था।

यह भी पढ़ें : NCLAT ने ज़ी को जवाब दायर करने के लिए दिया वक़्त

Related Articles