IPL
IPL

चतरा में किसान के घर आग लगने से दो लाख की संपत्ति जलकर नष्ट

पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि डहुरी गांव निवासी हुसैनी यादव के घर के बाहर बच्चों ने बुधवार की रात ठंड से बचने के लिए अलाव जलाया था।

झारखंड:  झारखंड में चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक किसान के घर में आग लग जाने से दो लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी।पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि डहुरी गांव निवासी हुसैनी यादव के घर के बाहर बच्चों ने बुधवार की रात ठंड से बचने के लिए अलाव जलाया था।

इसी दौरान अलाव से उठी एक  घर के बगल में स्थित मचान के पुआल मे चली गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और दो अलग-अलग मचानों पर रखा पुआल जलने लगा। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना दमकल टीम को दी।

सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अगलगी की इस घटना में हुसैनी यादव का खपरैल मकान के अलावे उसके घर के कमरे में रखा करीब 15 क्विंटल धान, कपड़ा एवं मचान पर रखा पुआल पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। घटना में करीब दो लाख रुपये मूल्य की सपत्ति जलकर नष्ट हो गयी। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Related Articles

Back to top button