‘देश की सीमाओं की रक्षा और खाद्य सुरक्षा कॉरपोरेट के सहारे नहीं छोड़ी जा सकती’

सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार संसद में कोई चर्चा ही करने को तैयार नहीं है तो फिर मंदी के इस दौर में नया भवन बनाने का क्या महत्व रह जाता है।

चंडीगढ़: सरकार के निजीकरण के फैसले को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने BJP सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि न तो देश की सीमाओं की रक्षा का काम किसी कॉरपोरेट को दिया जा सकता है और न ही 135 करोड़ भारतीयों की खाद्य सुरक्षा का जिम्मा बड़ी कंपनियों को दिया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने नए संसद भवन निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

निजीकरण को लेकर सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने निजीकरण को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा देश की भोजन सुरक्षा के साथ जुड़ी हुई है। इसके अलावा जाखड़ ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान का समर्थन करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जिला स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेगी।

किसान भोजन सुरक्षा को खतरे में डालने वाले काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए दिल्ली के दरवाजे पर बैठा है। जबकि उसके बेटे राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा के लिए सीमाओं पर पहरा दे रहे हैं। देश की त्रासदी ही कही जा सकती है कि इन हालातों में देश की सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने को तैयार नहीं हो रही है।

अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार कारपोरेट कंपनियों के हित साधने के लिए लॉबिंग करने जैसे अनैतिक कार्य में लिप्त है। सरकार को अविलंब किसानों की बात मानकर कानूनों को रद्द करना चाहिये था। उन्होंने कहा कि कृषि का व्यापारीकरण सहन नहीं किया जा सकता।

नए संसद भवन को लेकर सरकार को घेरा

सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद भवन की इमारत की आधारशिला रखने की जल्दी में है। लेकिन जब केंद्र सरकार संसद में कोई चर्चा ही करने को तैयार नहीं है तो फिर मंदी के इस दौर में नया भवन बनाने का क्या महत्व रह जाता है। सरकार लोगों से जुड़े मुद्दों की संसद में चर्चा करने के लिए आगे आए। उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की कि वे अपने मन की बात करने की बजाय लोगों के मन की बात सुनें।

यह भी पढ़ें: रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों पर बोला हमला, कहा- ‘दोहरा चरित्र सामने आया’

Related Articles

Back to top button