IPL
IPL

‘Dilwale’ के खिलाफ यूपी में जगह-जगह प्रदर्शन

MjdrGगोरखपुर। यूपी में शुक्रवार को बॉलीवुड के स्टार शाहरुख खान और काजोल की 125 करोड़ रुपए के बजट से बनी फिल्म ‘दिलवाले’ रिलीज हुई है। इस दौरान गोरखपुर में शिवराष्ट्र सेना कार्यकर्ता इसके विरोध में उतर आए हैं। इन्टॉलरेंस पर दिए गए शाहरुख खान के बयान को लेकर कार्यकर्ताओं ने जुबली टॉकीज के बाहर प्रदर्शन किया। गोरखपुर के अलावा वाराणसी में भी फिल्म ‘दिलवाले’ का विरोध किया जा रहा है।

क्या कहा था बयान में

शाहरुख खान ने 2 नवंबर को एक चैनल के प्रोग्राम में कहा था- देश में इन्टॉलरेंस बढ़ रहा है। अगर मुझे कहा जाता है, तो एक सिम्बॉलिक गेस्चर के तहत मैं भी अवॉर्ड लौटा सकता हूं। देश में तेजी से कट्टरता बढ़ी है। भारत में कोई देशभक्‍त सेक्युलरिज्म के खिलाफ जाकर सबसे बड़ी गलती करता है। शाहरुख से बतौर मुस्लिम उनकी जिंदगी पर सवाल पूछा गया था। इस पर शाहरुख ने कहा था- कोई भी मेरी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठा सकता। कोई ऐसी हिम्मत नहीं कर सकता। एक स्टार होने के नाते सभी नैतिक मुद्दों पर स्टैंड नहीं ले सकता। हम फ्रीडम ऑफ स्पीच की बात कर सकते हैं। लेकिन लोग मेरे घर के बाहर आ जाएंगे और पत्थर फेंकेंगे। अगर कोई स्टैंड लेता है तो मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा।

शाहरुख ने मांगी थी माफी

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान ने ‘दिलवाले’ की रिलीज से पहले अपने असहिष्णुता पर दिए गए बयान पर माफी मांग ली थी। हाल ही में शाहरुख खान ने एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि मेरी बात से किसी को दुख पहुंचा हो तो मैं माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि देश में कोई असहिष्णुता नहीं है और अगर उन्होंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई हो तो उन्हें माफ किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button