12 विधायकों के निलंबित और OBC आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

BJP कार्यकर्ताओं ने पार्टी के 12 विधायकों को निलंबित करने के खिलाफ और OBC आरक्षण की मांग को लेकर मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया गया

मुंबई: भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं ने पार्टी के 12 विधायकों को निलंबित करने के खिलाफ और ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया।

महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को OBC आरक्षण के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था। हंगामा करने वाले भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।एक अधिकारी ने बताया कि BJP के 12 विधायकों ने पीठासीन अधिकारी भास्कर जाधव (Bhaskar Jadhav) के साथ बदसलूकी की है। जिसके चलते उन्हें 1 साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है।

जिन 12 विधायकों को निलंबित किया गया है उनके नाम इस प्रकार है-

  1. संजय कुटे
  2. आशीष शेलार
  3. अभिमन्यु पवार
  4. गिरीश महाजन
  5. अतुल भटकलकर
  6. पराग अलवानी
  7. हरीश पिंपले
  8. योगेश सागर
  9. जय कुमार रावत
  10. नारायण कुचे
  11. राम सतपुते
  12. बंटी भांगड़िया

विधानमंडल परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने BJP के इन विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया था जिसे Voice vote  से पारित कर कर दिया गया था। अनिल परब ने कहा इन 12 विधायकों को निलंबन की अवधि के दौरान मुंबई (Mumbai) और नागपुर (Nagpur) में विधानमंडल परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। राज्य विधानसभा में BJP के मुख्य सचेतक आशीष शेलार के नेतृत्व में विधायकों ने एक ज्ञापन सौंपा जिसमें पीठासीन अधिकारी से दुर्व्यवहार के गलत आरोपों से इंकार किया  है।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर आरोप लगाते हुए बोला कि ये एक झूठा आरोप है और विपक्षी सदस्यों की संख्या को कम करने का प्रयास है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि हमने स्थानीय निकायों में OBC कोटे पर सरकार के झूठ को उजागर किया है।

यह भी पढ़ेरक्षा मंत्री Rajnath Singh के 70वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने उन्हें स्पेक्ट्रम में सराहा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles