वीडियो वायरल होने पर सिख समुदाय ने किया प्रदर्शन, पुलिस मान रही साजिश

0

जम्मू| सिख समुदाय के धर्म गुरुओं पर बना अपमानजनक वीडियो वायरल हो के बाद जम्मू का सिख समुदाय भड़क उठा। उन्होंने वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। गुस्साए सिखों को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया और प्रदर्शन पर पूर्ण विराम लगाया।

हालांकि पुलिस को शक है कि यह वीडियो ऐसे समय में सिख समुदाय को भड़काने के लिए वायरल किया गया है जब शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के संस्थापक गुरुमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ सीबाआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारत-नेपाल संबंध के भविष्य पर है ड्रैगन का साया…क्या होगा आगे

हरियाणा के पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को फैसला देगी जिसमें डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आरोपी हैं। इस दौरान गुरमीत राम रहीम को अदालत में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: भारत-नेपाल के बीच 8 समझौतों के साथ संबंधों का नया अध्याय शुरू, पीएम मोदी ने कहा- हिमालय जितना पुराना है रिश्ता

आपको बता दें कि गुरमीत राम रहीम के पंजाब व हरियाणा व दूसरे राज्यों में लाखों अनुयायी हैं। गुरमीत राम रहीम पर उनकी पूर्व महिला अनुयायी ने डेरा शिविर में उससे कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। यह डेरा शिविर हरियाणा के सिरसा के बाहरी इलाके में है। यह चंडीगढ़ से 260 किमी दूर है। डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक के जम्मू एवं कश्मीर के सिख समुदाय में भी कुछ अनुयायी हैं।

loading...
शेयर करें