अपनी मांगों को लेकर अर्धनग्न हुए शिक्षामित्र , सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

0

लखनऊ।  यूपी में सरकारी स्कूलों में सह अध्यापक के समायोजन रद्द होने के विरोध में शिक्षामित्रों का आन्दोलन लागातार जारी है। नाराज शिक्षामित्रों ने गोंडा में अर्धनग्न हो कर अपना विरोध जताया। आक्रोशित शिक्षामित्रों ने गोंडा जिला पंचायत सभागार के सामने धरना दिया और उसके बाद अर्द्धनग्न प्रदर्शन शुरू कर दिया।

नाराज शिक्षा मित्रों ने कलेक्ट्रेट परिसर से जुलूस निकाला और गोंडा-लखनऊ मार्ग स्थित अम्बेडकर चैराहे पर लेटकर रास्ता जाम कर दिया।  जिसके बाद भारी मात्रा में वहां पुलिस बाद पहुंचा। शिक्षामित्र बीते पांच दिनों से जिला पंचायत सभागार के सामने धरने पर बैठे हैं। रविवार को अचानक उन्होंने अर्धनग्न प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां से निकल उन्होंने गोंडा-लखनऊ राजमार्ग पर जाम लगा दिया है। राज्य सरकार पर कोई फैसला ना लेने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश संरक्षक शिव कुमार मिश्र ने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने तक आन्दोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को इस बारे में जल्द फैसला लेना चाहिए। जिलाधिकारी जे.  बी.  सिंह ने बताया कि नियमित रूप से शिक्षा मित्रों का ज्ञापन स्वीकार किया जा रहा है। आन्दोलन को देखते हुए सहानुभूति के साथ पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने आंदोलनकारियों से हिंसा का रास्ता अख्तियार न करने की अपील भी की।

आगे पढ़ें… शिक्षा मित्र लगातार कर रहें प्रदर्शन

loading...
1
2
3
4
शेयर करें