फ्रांस के खिलाफ पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश सहित कई देशो में विरोध प्रदर्शन

दुनिया भर में पैगंबर के कार्टून को लेकर विवाद आग की तरह भड़कता जा रहा हैं। न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के कई देशो में इसकी आग भड़कती जा रही। फ्रांस के खिलाफ पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश से लेकर लेबनान

इस्‍लामाबाद : दुनिया भर में पैगंबर के कार्टून को लेकर विवाद आग की तरह भड़कता जा रहा हैं। न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के कई देशो में इसकी आग भड़कती जा रही। फ्रांस के खिलाफ पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश से लेकर लेबनान तक कई देशो में जुमे की नमाज के बाद भारी विरोध प्रदर्शन हुआ। पाकिस्तान में कई कट्टरपंथी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध में एक रैली को आयोजित करके फ्रांस के सामानों का देश में बहिस्कार करने की मांग की। प्रदर्शनकारियो ने फ्रांस के सामानों का बहिष्कार करते हुए इमरान खान पर दबाव बनाते हुए कहा कि फ्रांस के साथ हुए सभी समझौतों को रद कर देना चाहिए।

न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में प्रदर्शनकारियों को फ्रांसीसी दूतावास की ओर बढ़ने से रोकने की कोशिश की गई, लेकिन जब हालात बेकाबू हो गए तब पुलिस ने लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में मैक्रों का पुतला जलाया। इसके साथ ही खबर आ रही है कि यरुशलम में हजारों फलस्तीनियों ने अल-कक्सा मस्जिद के सामने प्रदर्शन किया। कुछ युवक इजरायली पुलिस से प्रदर्शन करते हुए भीड़ गए। लेबनान की राजधानी बेरुत में भी प्रदर्शन हुए।

ये भी पढ़े : यूपी में डीजीपी मुख्यालय से जारी अलर्ट, सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश

न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश की राजधानी ढाका सहित पूरे देश में शुक्रवार जुमे की नमाज अदा करने के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ भीड़ एकत्रित होकर तेजी से विरोध प्रदर्शन करने लगे। ढाका में 10 हजार से अधिक लोगो ने फ्रांस के सामानों का बहि‍स्‍कार करने की मांग करते हुए भरी विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियो ने बैनर लेकर विरोध किया जिसमे लिखा था, फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ‘दुनिया के सबसे बड़े आतंकवादी’ हैं।

 

Related Articles

Back to top button