नए सुरक्षा कानून के खिलाफ फ्रांस में प्रदर्शन जारी, 37 पुलिसकर्मी घायल

फ्रांस के निचले सदन में मंगलवार को यह कानून पारित किया गया था जिसके बाद से देश और विशेष रूप से पेरिस में प्रदर्शन हो रहे हैं।

पेरिस: फ्रांस में हाल ही में पारित नए सुरक्षा कानून के खिलाफ देशभर में हुए प्रदर्शनों में कम से कम 37 पुलिसकर्मी घायल हो गए। देश के गृह मंत्री गेराल्ड दरमानिन ने बताया कि शनिवार को देश में नए सुरक्षा कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन में 37 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

उन्होंने कहा, “शुरूआती आंकड़ों के अनुसार प्रदर्शनों के दौरान 37 पुलिसकर्मी तथा अन्य सुरक्षा बल घायल हो गए है। मैं एक बार फिर कानून प्रवर्तन के खिलाफ अस्वीकार्य हिंसा की निंदा करता हूं।”

फ्रांस के नए कानून में सख्त प्रावधान 

इस नए कानून में दरअसल पुलिस अधिकारियों और जेंडरकर्मियों (अन्य सुरक्षाकर्मी) की छवियों को नुकसान पहुंचाने और उनके प्रसार करने के खिलाफ एक साल की सजा और 45,000 यूरो के जुर्माना का प्रावधान है।

लगातार हो रहा कानून का विरोध

फ्रांस के निचले सदन में मंगलवार को यह कानून पारित किया गया था जिसके बाद से देश और विशेष रूप से पेरिस में प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार के अनुसार छवियों का वितरण संभावित रूप से पुलिसकर्मियों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक नुकसान का कारण बन सकता है जिसे ध्यान में रखते हुए यह कानून बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने कहा एक जगह एकत्र हो किसान, सरकार बातचीत के लिए तैयार

Related Articles

Back to top button