IPL
IPL

देश को PUBG Mobile India का बेसब्री से इंतजार, इस प्लेटफार्म पर लॉन्च हुआ ट्रेलर

लाखों PUBG मोबाइल प्रशंसक देश में खेल के फिर से प्रवेश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि खेल 19 जनवरी यानी आज से शुरू हो सकता है।

नई दिल्ली: लाखों PUBG मोबाइल प्रशंसक देश में खेल के फिर से प्रवेश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स बता रहे हैं कि खेल 19 जनवरी यानी आज से शुरू हो सकता है। कंपनी ने इसकी लॉन्च के बारे में YouTube पर एक ट्रेलर अपलोड किया। जिस के माध्यम से इस खबर की जानकारी पर्याप्त हुई है।

गेम के लॉन्च को लेकर दर्शक बहुत ही उत्साहित नजर आ रहे हैं।रिपोर्टस के माध्यम से बताया जा रहा है की गेम मार्च से पहले देश में खेल अभी शुरू अभी नहीं हो सकती। भारत में PUBG को एक्सेस करने पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रश्न किया गया है।क्या भारत में PUBG की पहुंच अवैध है? कंपनी ने दिसंबर में दो बड़ी घोषणाएं की हैं, जो PUBG इंडिया के प्रशंसकों की उम्मीद को बढ़ाती हैं। कंपनी क्राफ्टन इंक ने हाल ही में भारत के लिए अनीश अरविंद को नया देश प्रबंधक नियुक्त किया है।

गेमिंग उद्योग में 15 वर्षों के अनुभव के साथ, अनीश अरविंद ने Tencent और Zynga जैसे गेमिंग दिग्गजों के साथ काम किया है।इनसाइडस्पोर्ट के अनुसार, क्राफ्टन इंक ने चार और लोगों को टीम में शामिल करके बोर्ड में और लोगों को शामिल किया है। यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि ये चार लोग PUBG मोबाइल के ग्लोबल संस्करण के अधिकारों के लिए जिम्मेदार कंपनी Tencent  का हिस्सा थे। टीम में नए सदस्य आकाश जुमड़े (दृश्य सामग्री डिजाइनर), पीयूष अग्रवाल (वित्त प्रबंधक), अर्पिता प्रियदर्शनी (वरिष्ठ सामुदायिक प्रबंधक) और करन पाठक (वरिष्ठ निर्यात प्रबंधक) हैं। क्राफ्टन की टीम के लिए सभी नए भर्ती किए गए लोग पहले Tencent का हिस्सा थे, जिनके पास PUBGM के वैश्विक संस्करण के लिए प्रकाशन अधिकार हैं।

यह भी पढ़े:शिक्षा मंत्री ने किया छात्रों से लाइव बातचीत, बताया CBSE बोर्ड 2021 में कैसे पूछे जाएंगे सवाल

Related Articles

Back to top button