PUBG ही नहीं जानिए किस गेम को भी खेलते है हजारों लोग

नई दिल्ली: अगर कोई व्यक्ति गेम खेल रहा है, तो उसका मजाक न उड़ाएं। क्योकि जरुरी नहीं की वह PUBG ही खेले। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? आपको बता दें, क्योकि Candy Crush भी 92 लाख लोगों द्वारा खेला जाता हैं जो प्रतिदिन 3 घंटे से ज्यादा समय के लिए Candy Crush खेलते हैं। डेवलपर किंग के सीनियर एग्जीक्यूटिव एलेक्स डेल ने यह और दूसरे कुछ हैरान करने वाले नंबर साझा किये हैं।

The Guardian की एक रिपोर्ट के अनुसार, डेल ने कमिटी को बताया की कैंडी क्रश खेलने वाले 270 मिलियन एक्टिव प्लेयर्स हैं। इसमें से 9.2 मिलियन लोग गेम को रोजाना 3 घंटे से भी ज्यादा समय के लिए खेलते हैं। करीब 4.3 लाख लोग इस गेम को प्रति दिन 6 घंटे या उससे अधिक के लिए खेलते हैं। उन्होंने बताया की गेम को अधिकतर 35 वर्ष या उससे अधिक की औरतें खेलती हैं, जो इसे लगातार 38 मिनट तक खेलती हैं।

इसके अलावा, उन्होंने बताया की Candy Crush को 60, 70, 80 के उम्र के लोग भी खेलते हैं। कंपनी को 2018 में $1.5 बिलियन का रेवन्यू आया है। एग्जीक्यूटिव का यह कहना है कि गेम को आदत में ना बदलें। इसके लिए गेम खेलने का कितना उचित समय होना चाहिए? जब खेलने वालों से बात करते हैं तो उनका कहना है कि, वो गेम खेलकर खुश होते हैं।

सिर्फ कैंडी क्रश ही नहीं, PUBG भी एक ऐसा ही बेहद पॉपुलर गेम है। PUBG को लेकर जब पहली बार घोषणा की गई थी, तो शायद किसी ने नहीं सोचा होगा की यह गेम इतना ज्यादा पॉपुलर हो जाएगा। इसके उल्टा अब तो माहौल कुछ यूं है की स्मार्टफोन्स को इस बात पर परखा जाने लगा है की उसमें PUBG कितनी अच्छी तरह से काम करता है। अब गेमर्स के लिए एक और खुशखबरी है। PUBG के पब्लिशर ने बताया है की एक नया PUBG गेम डेवलप किया जा रहा है। यह डेवलपमेंट अभी शुरूआती चरण में ही है। इसलिए गेम का नाम या इसकी रिलीज डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Related Articles