PUBG ने भारत में वापसी का दिया संकेत, जल्द हो सकता है लॉन्च

PUBG मोबाइल इंडिया मोबाइल गेम बहुत जल्द भारत में फिर से लांच होगा।

नई दिल्ली: भारत में पब्जी मोबाइल गेम बंद होने से PUBG फैंस काफी नाराज चल रहे थे। लेकिन अब उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी हो सकती है। क्योंकि पब्जी ने खुद भारतीय पब्जी फैंस को एक हिंट दिया है। इंटरनेट पर पड़े रिपोर्ट के मुताबिक यह पता चलता है कि PUBG मोबाइल इंडिया मोबाइल गेम बहुत जल्द भारत में फिर से लांच होगा।

बैटल रॉयल गेम आधिकारिक तौर पर अगले कुछ महीनों में या इस साल के अंत तक रिलीज होगा। हालांकि पबजी के भारत में लॉन्च की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है, लेकिन PUBG मोबाइल इंडिया ने अपने आने को लेकर एक स्पष्ट संकेत दिया है। कंपनी ने Microsoft लिंक्डइन पर जॉब निकाली है। वर्तमान में, PUBG Corporation ने लगभग छह जॉब निकाली हैं, जो बैटल रॉयले गेम के भारत में लॉन्च पर संकेत देती है।

जहां तक लिंकेडिन जॉब लिस्टिंग ( Linkedin job listing ) की बात है, तो PUBG Corporation सीनियर मार्केटिंग मैनेजर – भारत, प्रोडक्ट मैनेजर – भारत, एसोसिएटेड डायरेक्टर, पब्लिशिंग बिजनेस ऑपरेशन्स – भारत, वीडियो एंडिटर – भारत, और इन्वेस्ट और स्ट्रेटजी एनालिस्ट – भारत के पद के लिए भर्ती कर रहा है।

PUBG वापस लाने की घोषणा

Tencent के PUBG मोबाइल को देश में पिछले साल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 69A के तहत सैकड़ों अन्य चीनी ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था। देश में बैटल रॉयल गेम पर बैन लगने के कुछ महीनों बाद, PUBG Corporation ने इसे PUBG मोबाइल इंडिया के रूप में वापस लाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक इसकी वापसी नहीं हो पाई है।

PUBG Corporation ने बताया कि बैटल रॉयल गेम खेल के भारतीय वर्जन को सरकार के निर्देशों के अनुसार अनुकूलित किया जाएगा। कंपनी ने यह भी कहा कि यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी, जोकि इसके देश में लोकप्रिय मोबाइल गेम पर बैन का प्रमुख कारण था।

यह भी पढ़ें: बेहद कमजोर मध्य एशियाई देश Kyrgyzstan में नए संविधान के लिए वोटिंग आज, बढ़ेंगी राष्ट्रपति की शक्तियां

Related Articles

Back to top button