अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से जनता नाराज, नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से आक्रोशित नागरिकों द्वारा अजीबोगरीब शपथ ले लिए जाने के उपरांत गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष ने कार्रवाई समाप्त किए जाने को लेकर सदस्यों के साथ ज्ञापन सौंपा।

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन (Khargone) जिले के भीकनगांव कस्बे में बुधवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से आक्रोशित नागरिकों द्वारा अजीबोगरीब शपथ ले लिए जाने के उपरांत गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष (Municipality director) ने कार्रवाई समाप्त किए जाने को लेकर सदस्यों के साथ ज्ञापन सौंपा। भीकनगांव के नगर पालिका अध्यक्ष (Municipality director) दीपक ठाकुर ने परिषद के समस्त सदस्यों के साथ भीकनगांव के एसडीएम (SDM ) ओम नारायण सिंह बड़कुल को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर मांग की। उन्होंने अपनी मांग में कहा, ‘प्रशासन द्वारा चलाई जा रही अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को रोका जाए’।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद ने चिन्हित अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए कहा था, किंतु प्रशासन ने कुछ स्थानों पर ऐसी भी कार्यवाही कर दी जहां इसकी आवश्यकता नहीं थी। एसडीएम ओम नारायण सिंह बड़कुल ने कहा कि उन्होंने ज्ञापन जिला कलेक्टर को प्रेषित कर मार्गदर्शन मांगा है। अतिक्रमण हटाए जाने के उपरांत आक्रोशित नागरिकों द्वारा आपत्तिजनक शपथ लिए जाने का संज्ञान लेकर रिपोर्ट जिला कलेक्टर को भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें : भारत की सुरक्षा व्यवस्था में आईएस (IS) ने लगाई सेंध, IB ने किया उजागर

भीकनगांव के विभिन्न वार्डों में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई से आक्रोशित प्रभावितों ने उनके रोजगार समाप्त होने का हवाला देते हुए सार्वजनिक रूप से आतंकवादी तथा नक्सलवादी बन जाने की शपथ ले ली थी। उन्होंने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया था। उनका आरोप था कि नगर पालिका द्वारा आवंटित दुकानों का प्रतिमाह किराया दिए जाने के बावजूद कार्यवाही कर गयी और, न्यायालय में विचाराधीन मामलों को लेकर भी संज्ञान नहीं लिया गया और बिना किसी विधिवत सूचना के दुकानें हटा दी गयीं।

Related Articles

Back to top button