दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जनता परेशान, इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रेक्टर रैली के दौरान हुए बवाल के बाद सख्त कदम उठाया गया है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट (Internet) सेवा बंद कर दी है ताकि कोई भी इस बवाल को और हवा न दे सके। पुलिस को सूत्री खबर मिली है कि इंटरनेट (Internet) के सहारे अफवाहों को फैलाकर स्थिति और बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में बताया है कि नांगलोई, सिंघु, गाजीपुर, टीकरी, मुकरबा चौक और इनसे जुड़े हुए इलाकों में मंगलवार रात 11.59 बजे तक इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इस वजह से इन इलाकों में आम नागरिकों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : किसान आंदोलन पर बॉलीवुड (Bollywood) सितारों का बयान

जारी किए आदेश में कहा गया है कि इंडियन टेलिग्राफ एक्ट, 1885 की धारा 7 के तहत और जनसुरक्षा स्थापित करने के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई जा रही है। इसके साथ ही दिल्ली में हालात को देखते हुए कई अन्य स्थानों पर अलर्ट जारी किया गया है तो कई स्थानों पर रैली को नहीं निकलने दिया गया।

ये भी पढ़ें : Tractor Parade: हिंसा पर Rahul Gandhi ने कहा, ‘किसी समस्या का हल नहीं’

टेलिकॉम ऑपरेटर्स अपने ग्राहकों को इस संबंध में मैसेज भेज कर जानकारी दे रहे है कि, ”सरकार के निर्देश के अनुसार आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं, जिसके कारण आप इन सेवाओं का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। ये सेवाएं सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही शुरू हो जाएंगी।”

 

 

Related Articles

Back to top button