Public electric vehicle charging station का मुंबई में हुआ उद्घाटन

दादर : मुंबई में Public electric vehicle charging station की सुविधा के साथ पहली इंटेग्रेटेड पब्लिक पार्किंग की सुविधा दादर में शुरू हो गई। खबर के मुताबिक  दादर पश्चिम के प्लाजा सिनेमा हॉल के पास पब्लिक पार्किंग जिसका नाम कोहिनूर है,कीदूसरी मंजिल पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन प्लांट लगाया गया है।

Public electric vehicle charging station से लोगों को मिलेगी राहत

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पार्किंग को पूरी तरह से आधुनिक जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस का उद्घाटन महाराष्ट्र के एनवायरनमेंट मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने किया है।इस दौरान ठाकरे ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल मौजूदा समय की जरूरत है।

15 रुपए यूनिट है फीस

ठाकरे ने महाराष्ट्र के बढ़ते प्रदूषण पर चिंता ज़ाहिर हुए कहा कि हमें ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल पर जोर देना चाहिए।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग की समस्या पर काम कर रही है। इस कड़ी में बीएमसी के बयान के मुताबिक इस चार्जिग स्टेशन से एक बार में सात इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज किए जा सकते हैं। यह राज्य में पब्लिक पार्किंग स्थल पर अवेलेबल अपनी तरह की पहली सुविधा है।

इस कड़ी में स्टेशन पर पार्किंग और चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है, जो चौबीसों घंटे लोगों के लिए खुली रहेगी। स्टेशन पर सात चार्जर उपलब्ध हैं और उनमें से चार तेज हैं जो एक इलेक्ट्रिक वाहन को एक से डेढ़ घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। तीन स्लो चार्जर एक वाहन को छह घंटे में चार्ज कर सकते हैं। इस दौरान बीएमसी में बताया की इस की फीस 15 रुपए यूनिट है।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान छोड़कर कहा भागे है रास्ट्रपति अशरफ? यूएई ने जारी किया बयान

Related Articles