IPL
IPL

Puducherry Assembly Election: ‘पुडुचेरी में बनेगी NDA की सरकार’, जानें किस दिन होंगे चुनाव

पुडुचेरी में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बनने जा रही है

पुडुचेरी: पुडुचेरी (Puducherry) में आगामी विधानसभा से पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) चुनाव में जीत के लिए जनसभा को किया संबोधित। बोले, मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा (BJP) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बनने जा रही है।

पुडुचेरी का सर्वांगीण विकास

अमित शाह ने जनसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी ने 115 से ज्यादा योजनाओं को यहां भेजकर पुडुचेरी के सर्वांगीण विकास के लिए कदम आगे बढ़ाए। मगर यहां एक सरकार थी जो छोटी राजनीति करना चाहती थी, इनके मन में डर था कि अगर पुडुचेरी में ये योजनाएं लोकप्रिय होती हैं तो उनकी नींव खत्म हो जाएगी।

पुडुचेरी

यह भी पढ़े: Ind vs Eng: चौथे टेस्ट में भी बढ़ सकती है England की मुश्किलें, फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी Team India

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने उनकी सरकार को गिराया है। आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने अनुवाद करने में भी झूठ बोले, इस तरह के झूठे व्यक्ति को आपने मुख्यमंत्री बनाया।

उनकी नजर पुडुचेरी के विकास के लिए नहीं उठी। गांधी परिवार की सेवा करने में और चरण स्पर्श करने में ही उनका ध्यान रहता था। कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुडुचेरी में ही नहीं पूरे देश में बिखर रही है।

पुडुचेरी में चुनाव

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने बताया कि पुडुचेरी में चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतगणना 2 मई को होगी।

यह भी पढ़े: National Science Day: जानिए ‘रमन प्रभाव’ की खोज किसने कि थी, PM मोदी ने वैज्ञानिकों को किया याद

Related Articles

Back to top button