Puducherry Assembly Election: राहुल गांधी ने किसानों को बताया ‘समुद्र का किसान’ (Sea Farmer)

पुडुचेरी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ 3 कृषि बिल पास किए हैं जिससे किसान काफी परेशान हो रहे हैं। सभी जानते हैं कि किसान देश की रीढ़ हैं

नई दिल्ली: पुडुचेरी विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Election) के लिए सभी राजनीति दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पुडुचेरी में पहुंचे हैं। वहां पर उन्होंने मछुआरा समुदाय के साथ बातचीत की। इस दौरान राहुल गांधी ने मछुआरों को ‘समुद्र का किसान’ (Sea Farmer) बताया।

जानें राहुल गांधी ने क्यों बोला ‘समुद्र का किसान’

पुडुचेरी (Puducherry) में मछुआरों से बातचीत करते राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ 3 कृषि बिल पास किए हैं जिससे किसान काफी परेशान हो रहे हैं। सभी जानते हैं कि किसान देश की रीढ़ हैं। अब आप सोच रहे होंगे मैं आपसे ये बाते क्यों कर रहा हूं? क्योंकि मैं आपको समुद्र का किसान मानता हूं।

पुडुचेरी में भारतीदासन गवर्नमेंट महिला कॉलेज (Bharatidasan Government Women’s College) में राहुल गांधी ने बोला कि अगर 3-4 बड़ी कंपनियां देश को चलाएंगी तो हमारा भविष्य क्या होगा। यह आप लोगों को समझना जरूरी है कि इस देश में रोजगार छोटे और मध्यम उद्योगों, किसानों, ट्रेडर्स उपलब्ध कराते हैं। यह देश की रीड की हड्डी है।

यह भी पढ़ेToolkit Case: निकिता जैकब को कोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

‘किसानों पर होलसेल अटैक’

राहुल गांधी ने कृषि कानून के विरोध में कहा कि अब छोटे और मध्यम उद्योगों, किसानों पर होलसेल अटैक (Wholesale attack) हो रहा है। 3 नए कृषि कानून बने हैं जो भारत के कृषि क्षेत्र को नष्ट कर देंगे और इसे 3-4 व्यापारियों के हाथ में दे देंगे। हम इन कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, मैं व्यक्तिगत रूप से इन कानूनों के खिलाफ लड़ रहा हूं।

यह भी पढ़ेPunjab Election: निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की बल्‍ले-बल्ले, अपने गढ़ में भी हारी BJP

Related Articles

Back to top button