Puducherry Elections 2021: निर्मला सीतारमण ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर वित्त मंत्री और BJP नेता निर्मला सीतारमण ने पुडुचेरी में पार्टी का ‘घोषणा पत्र’ जारी किया है

नई दिल्ली: पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव (Puducherry Assembly Elections 2021) को लेकर वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता निर्मला सीतारमण ने पुडुचेरी में पार्टी का ‘घोषणा पत्र’ (Manifesto) जारी किया है। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और गिरिराज सिंह मौजूद रहे।

Manifesto की बड़ी बातें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने पार्टी का ‘घोषणा पत्र’ जारी करते हुए कहा कि BJP का Manifesto न्याय की बात करता है। उन्होंने बोला कि इसे जनता के द्वारा सुझाव लेने के बाद बनाया गया है। हमने AC रूम में बैठकर यह घोषणा पत्र नहीं बनाया है।

Image

मत्‍स्‍यपालन मंत्रालय

पुडुचेरी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए बोला कि राहुल गांधी ने इसी धरती पर झूठ बोला था कि मैं सरकार में आया तो मत्‍स्‍यपालन मंत्रालय (Ministry of Fisheries) बनाऊंगा। मैं बताने आया हूं कि मैं मत्स्यपालन मंत्री हूं और नरेंद्र मोदी मत्स्यपालन के लिए जो काम कर रहे हैं उससे पुडुचेरी देश में मत्स्यपालन का हब बनेगा।

इस दिन होंगे मतदान

पुडुचेरी (Puducherry) में चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

समुद्र का किसान

कुछ दिनों पहले पडुचेरी (Puducherry) दौरे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मछुआरों से बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ 3 कृषि बिल पास किए हैं जिससे किसान काफी परेशान हो रहे हैं। सभी जानते हैं कि किसान देश की रीढ़ हैं। अब आप सोच रहे होंगे मैं आपसे ये बाते क्यों कर रहा हूं? क्योंकि मैं आपको समुद्र का किसान मानता हूं।

 

पुडुचेरी में भारतीदासन गवर्नमेंट महिला कॉलेज (Bharatidasan Government Women’s College) में राहुल गांधी ने बोला कि अगर 3-4 बड़ी कंपनियां देश को चलाएंगी तो हमारा भविष्य क्या होगा। यह आप लोगों को समझना जरूरी है कि इस देश में रोजगार छोटे और मध्यम उद्योगों, किसानों, ट्रेडर्स उपलब्ध कराते हैं। यह देश की रीड की हड्डी है।

यह भी पढ़ेBangladesh 50th Anniversary: विजिटर बुक में PM मोदी ने लिखा अपना संदेश, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Related Articles

Back to top button