पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- ‘कांग्रेस हारी तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा’

0

नई दिल्लीः लोकभा चुनाव 2019 के मतदान का दौर जारी है, पूरे देश में चुनाव को लेकर गहमा-गहमी मची हुई है। वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस चुनाव हार जाती है तो वह सीएम के पद से इस्तीफा दे देंगे। इतना हीं नहीं उन्होंने ये भी बताया कि सभी मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जिम्मेदारी दी गई है।

इससे पहले 14 मई को नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी एवं पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने आरोप लगाया था कि अमरिंदर सिंह एव पार्टी के पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने यह सुनिश्चित किया कि उन्हें अमृतसर संसदीय क्षेत्र से टिकट न मिले। उनके आरोपों को खारिज करते है अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमने तो उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश  की लेकिन उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। अमरिंदर सिंह ने ये भी कहा कि कि टिकट बंटवारे का सारा काम दिल्ली में कांग्रेस के आला कमान ने किया था इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है।

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी कौर ने ये भी आरोप लगाया था कि सीएम ने दावा किया है वह अपने दम पर कांग्रेस को राज्य की 13 संसदीय सीटें दिला पाने के लिए काफी है।

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि कैप्टन साहब और आशा कुमारी  सोचते हैं कि नवजोत कौर सांसद का टिकट पाने के लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा मुझे टिकट इसलिए नहीं दिया गया कि अमृतसर में दशहरा के मौके पर हुए ट्रेन हादसे की वजह से मुझे वोट नहीं मिलेंगे। पंजाब में 19 मई को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें