पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली में राहुल गांधी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: पंजाब के नवनियुक्त CM चरणजीत सिंह चन्नी आज नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार, चन्नी 12 के बाद राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे। राहुल गांधी, जो वर्तमान में निजी यात्रा के लिए शिमला में हैं, के लगभग उसी समय नई दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

चन्नी के साथ दोनों डिप्टी CM सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी के साथ पीपीसीसी चीफ नवजोत सिंह सिद्धू भी होंगे। राहुल से मुलाकात के दौरान चन्नी कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले मंत्रियों के नामों पर चर्चा करेंगे।

राहुल गांधी सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए, जिन्होंने चंडीगढ़ में पंजाब में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शनिवार को पूर्व CM अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद चन्नी ने पदभार संभाला है। पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक की और विभिन्न ‘गरीब समर्थक पहलों’ पर चर्चा की, जिन्हें समयबद्ध तरीके से लागू करने की योजना है।

चंडीगढ़ में सचिवालय में रात 8 बजे हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि महात्मा गांधी, जिन्हें राष्ट्रपिता के रूप में भी जाना जाता है, की जयंती के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर से गरीबों के कल्याण में इन पहलों की शुरुआत की जाएगी, मुख्यमंत्री कार्यालय से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है।

यह भी पढ़ें: मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरी ने रिकॉर्ड किया वीडियो, जांच जारी

Related Articles