Punjab Election: निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की बल्‍ले-बल्ले, अपने गढ़ में भी हारी BJP

चंडीगढ़: कृषि कानूनों के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच पंजाब में हुए निकाय चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। अब तक के आए नतीजों में कांग्रेस की बल्‍ले-बल्ले हो गई है। पंजाब निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस जबरदस्त जीत की ओर बढ़ रही है तो वहीं BJP और अकाली दल की हालत खराब दिख रही है।

कांग्रेस की बल्ले-बल्ले

पंजाब निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस एक बड़ी जीत को ओर बढ़ रही है। कांग्रेस BJP के गढ़ में भी सेंध लगा दी है। पार्टी ने 53 साल बाद बठिंडा नगर निगम में जीत दर्ज कर ली है। अभी तक के नतीजों में कांग्रेस को चार नगर निगमों में जीत मिली है जबकि तीन अन्य नगर निगमों में बढ़त बनाए हुए हैं।

इन जगहों पर कांग्रेस की बढ़त

अधिकारियों के मुताबिक, बठिंडा, कपूरथला, होशियारपुर और पठानकोट नगर निगमों में कांग्रेस को जीत मिली है। वहीं बटाला, मोगा और अबोहर नगर निगम में आगे चल रही है। दरअसल, पंजाब में 14 फरवरी को 117 स्थानीय निकायों पर चुनाव हुए थे, जिसमें से 109 नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत हैं। वहीं 8 नगर निगम शामिल हैं।

AAP बढ़ा रही मुश्किलें

पंजाब निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने बटाला में तीन सीट, होशियारपुर में तीन सीट और  मोगा में चार सीटों पर बढ़त बना रखी है। आम आदमी पार्टी पहली बार प्रदेश में चुनाव लड़ रही है। आम आदमी पार्टी के इस प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले विधानसभा चुनाव में BJP की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Rail Roko Abhiyan: किसानों ने किया ‘रेल रोको’ अभियान का ऐलान, जानें अभियान से जुड़ी बातें

Related Articles