IPL
IPL

New year पर पंजाब सरकार का ऐलान, 1 जनवरी से नहीं रहेगा रात्रि कर्फ्यू

पंजाब सरकार ( Government of Punjab ) ने नव वर्ष ( New year ) पर प्रदेश के लोगो को बड़ा उपहार दिया है, सरकार ( Government ) ने कोविड-19 ( COVID-19 ) के मद्देनजर लागू रात्रि कर्फ्यू ( Night curfew ) एक जनवरी से हटाने की घोषणा कर दी है।

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ( Government of Punjab ) ने नव वर्ष ( New year ) पर प्रदेश के लोगों को बड़ा उपहार दिया है, सरकार ( Government ) ने कोविड-19 ( COVID-19 ) के मद्देनजर लागू रात्रि कर्फ्यू ( Night curfew ) एक जनवरी से हटाने की घोषणा कर दी है। हालांकि सरकार ने लोगों सेे सतर्कता बरतने की अपील भी की है। लॉकडाउन ( Lockdown ) के चलते ये रात्रि कर्फ्यू दस बजे से सुबह पांच बजे तक का लागू था, जिसे सरकार ने नए साल ( New year ) पर हटा दिया है।

पंजाब सरकार ( Government of Punjab ) के एक प्रवक्ता ने कहा कि शहरों व नगरों सेे रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक का कर्फ्यू ( Curfew ) हटाया जा रहा है और होटलों, रेस्तरां, विवाह स्थलों आदि पर रात साढ़े नौ बजे तक ही खुलेे रहने की बंदिशें हटाई जाएंगी। प्रवक्ता के अनुसार ऐसा कोविड-19 के मामलों में आई कमी को देखते हुए कहा गया है। प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि एक जनवरी से अंदर और बाहर सामाजिक जमावड़ों पर लोगों की संख्या की सीमा, जो पहले 100 और 250 थी, क्रमश: 200 और 500 रहेगी।

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर वायरल अश्लील वीडियो, Noida Police जांच में जुटी

प्रवक्ता के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry of Home Affairs ) व प्रदेश सरकार के पहले से जारी निर्देशानुसार छह फुट की दूरी, बाजारों व सार्वजनिक परिवहन में भीड़ नियंत्रण जारी रहेगा और सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क न पहननेे व थूकने आदि पर जुर्माना जारी रहेगा।

 

Related Articles

Back to top button